roman reigns

WWE, बीते कुछ महीनों से मुसीबतों में घिरी है। काफ़ी संख्या में रैसलर बाहर बैठे हुए हैं। बाहर बैठे रैसलरों की सूची में केविन ओवेन्स, सैमी जेन और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। इसलिए नई-नई स्टोरीलाइन रची जा रही हैं।

इसका हालिया उदाहरण, डेनियल ब्रायन को हील पुश देना रहा। लेकिन विन्स मैकमेहन उसमें सफ़ल नहीं हो सके। बैकी लिंच बिना कुछ करे हील से कहीं न कहीं बेबीफेस टर्न ले चुकी हैं। इसका पूरा श्रेय शार्लेट को जाता है।

roman reigns john cena

वहीँ WWE स्मैकडाउन के कमिश्नर, शेन मैकमेहन का WWE वर्ल्ड कप जीतने का अभी तक कोई परिणाम नहीं निकल सका है। इस आर्टिकल में आप देख सकते हैं बैकस्टेज बैठे अधिकारियों को जल्द से जल्द किन स्टोरीलाइन को पुश देना चाहिए।

और पढें – पूर्व WWE डीवा चैंपियन नताल्या ने रोमन रेंस को लेकर दिया भावुक बयान

शेन मैकमेहन का हील टर्न

WWE क्राउन जुअल इवेंट में जो शेन मैकमेहन ने WWE वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया। उसके बाद ख़बरें आने लगी थी कि यह शेन मैकमेहन का हील टर्न है। लेकिन दो महीने बीतने को हैं, शेन मैकमेहन के लिए कोई स्टोरीलाइन तैयार होती नज़र नहीं आ रही है।

डेनियल ब्रायन का हील टर्न जैसे ठप सा पड़ गया है। साथ-ही साथ उन्हें WWE चैंपियनशिप भी सौप दी गयी है। यदि डेनियल ब्रायन का साथ देने के लिए शेन मैकमेहन जल्द से जल्द विलन किरदार में ढलते हैं। इससे सिर्फ़ डेनियल को ही नहीं बल्कि शेन को भी पुश मिलने में आसानी होगी।

‘द न्यू डे’

‘ज़ेवियर वुड्स, कोफ़ी किंग्स्टन और बिग ई’ से स्मैकडाउन के हजारवें एपिसोड में शेमस और सेज़ारो की टीम(द बार) ने WWE स्मैकडाउन टैग-टीम चैंपियनशिप जीती थी। लेकिन आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि काफ़ी समय से ‘बिग ई’ के सिंगल्स पुश ने सुर्खियाँ बटोरी हुईं हैं।

और पढें – बीस दिसंबर की रात होने वली WWE की ख़ास इवेंट में मौजूद होंगे रोमन रेंस

यही नहीं ‘बिग ई’ और ज़ेवियर वुड्स चाहते हैं, कि कोफ़ी किंग्स्टन के संन्यास से पहले कम से कम उन्हें चैंपियनशिप सौंपी जाए। इसके लिए कोफ़ी किंग्स्टन को सिंगल्स पुश मिलना ज़रूरी है।

ड्रियू मैकइनटायर का पुश

रोमन रेंस के जाने के बाद मैकइनटायर को पुश तो दिया गया। लेकिन बड़े मौके के लिए अभी भी उन्हें इंतज़ार कराया जा रहा है। उन्होंने कर्ट एंगल के खिलाफ़ जो मैच लड़ा, वह बेहद ही दिलचस्प रहा।

रैसलमेनिया-35 से भी उन्हें कहीं न कहीं दूर ही खींचा जा रहा है। उनकी जगह सैथ रोलिंस को तवज्जो देना, उनके विलेन किरदार को ख़तरे में डाल सकता है। इसलिए उन्हें जल्द से जल्द एक बड़ा पुश यदि मिलता है तो वो टॉप पर विराजमान हो सकते हैं।

ब्रे वायट,एलायस और बॉबी लैशले

लगातार एलायस और बॉबी लैशले को एक-दूसरे के खिलाफ़ रिंग में उतारा जा रहा है। फिर भी इनके बीच फियूड, दर्शकों पर कोई ख़ास रंग नहीं चढ़ा पाई है।

ब्रे वायट हालाँकि वापसी कर चुके हैं, लेकिन मेन रोस्टर में वापसी अभी भी लटक ही रही है। यदि ब्रे वायट को इस स्टोरीलाइन से जोड़ा जाता है तो संभव ही वो इन दोनों रैसलरों के बीच फियूड में जान फूंक सकते हैं।

रुसेव-शिन्सके नाकामुरा

रुसेव और शिन्सके नाकामुरा, बीते दो महीनों के अन्तराल में एक मेन इवेंट रैसलर से मिड-कार्ड रैसलर बन चुके हैं। 27 नवम्बर की रात हुई स्मैकडाउन लाइव इवेंट में जिस तरह इस स्टोरीलाइन की शुरुआत की गयी, यह और बेहतर तरीके से हो सकती थी।

ये दोनों रैसलर उस काबिल हैं कि स्मैकडाउन को कम से कम नुकसान के दौर से बाहर निकाल सकते हैं। लेकिन मौकों के आभाव के कारण इन्हें WWE में बने रहने के लिए भी जूझना पड़ रहा है।

और पढें – WWE की सबसे ख़ूबसूरत और हॉट डीवा रैसलर