shakib al hasan

बांग्लादेश दौरे पर आयी वेस्टइंडीज़ टीम ने मेज़बान टीम के सामने दूसरे टेस्ट में भी घुटने टेक दिए हैं। पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 64 रन की जीत दर्ज कर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनायी थी।

दूसरा टेस्ट 30 नवम्बर को शुरू हुआ, बांग्लादेश ने महमदुल्लाह के शतक की बदौलत मेहमान टीम के समाने, 508 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। महमदुल्लाह के अलावा बंगलादेशी पारी में तीन अर्धशतक भी बने। दूसरे दिन मेज़बान टीम के सभी बल्लेबाज, 508 रन बना पवेलियन लौट गए। लेकिन वेस्टइंडीज़ के लिए मुसीबत खड़ी हो गयी है।

और पढें – T10crickets

75 रन पर गंवाए पांच विकेट

bangladesh

वेस्टइंडीज़ की पारी की शुरुआत कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और कीरेन पॉवेल ने की। कप्तान शून्य के स्कोर पर शकीब-अल-हसन का शिकार बने। एक-एक कर विकेट गिरते रहे और टीम के पहले पांच बल्लेबाज 29 रन के स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुके थे।

Must Read – Full 2019 Race calendar Officially announced

फ़िलहाल क्रीज़ पर युवा बल्लेबाज शेमरोन हेटमेयर और शेन डाउरिच डटे हुए हैं। हेटमेयर 43 गेंदों में 32 रन और डाउरिच 37 गेंदों में 17 रन बना दूसरा छोर संभाले हुए हैं। दिन का खेल ख़त्म होने तक वेस्टइंडीज़, 24 ओवर में 75 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी है।

बंगलादेशी स्पिनरों का दबदबा

शाकिब-अल-हसन ने 9 ओवर गेंदबाज़ी की और कुल दो विकेट चटकाए। शाकिब द्वारा ली गयी विकेट में कप्तान क्रेग ब्रेथवेट का विकेट भी शामिल है। वहीँ मेहदी हसन ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को बैकफुट पर ला खड़ा किया है।

bangladesh

हसन ने कीरेन पॉवेल, शाई होप और रोस्टन चेज़ के विकेट अपनी झोली में डाले। शर्मनाक बात यह रही कि अभी तक वेस्टइंडीज़ के सात बल्लेबाज, बैटिंग के लिए पिच पर उतर चुके हैं। जिनमें से केवल तीन ही अपने स्कोर को दोहरे अंक तक ले जाने में सफ़ल रहे।

मेहमान टीम के लिए फॉलो-ऑन बचा पाने की कोई उम्मीद की किरण दिखाई नहीं पड़ रही। दूसरी तरफ़ बांग्लादेश चाहेगा कि जल्द से जल्द मेहमान टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेज, एक और जीत अपनी झोली में डालने की ओर एक कदम आगे बढ़ जाए।

Read More – पहले दिन आख़िर क्यों धराशायी हो गए भारतीय बल्लेबाज