cheteshwar pujara

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच एडिलेडओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाइ गेंदबाजों ने पहले ही दिन भारतीय बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी है।

भारतीय बल्लेबाज पूरे दिन संघर्ष करते दिखाई पड़े। लेकिन चेतेश्वर पुजारा एक छोर पर डटे रहे। पुजारा की ही बदौलत पहले दिन भारत ने कुल 9 विकेट पर 250 रन बनाये। पुजारा 123 रन बना रन-आउट का शिकार हुए।

चेतेश्वर पुजारा ने किये पांच हज़ार रन पूरे

cheteshwar pujara

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में पांच हज़ार रन पूरे करने वाले केवल बारहवें बल्लेबाज बने हैं। यही नहीं, उन्होंने सबसे तेज़ पांच हज़ार रन पूरे करने के मामले में राहुल द्रविड़ की भी बराबरी की।

और पढें – बीस दिसंबर की रात होने वली WWE की ख़ास इवेंट में मौजूद होंगे रोमन रेंस

राहुल द्रविड़ ने भी 108 इनिंग में अपने टेस्ट करियर के पांच हज़ार रन पूरे किये थे। पुजारा ने धीमी पारी खेली, लेकिन अपना शतक पूरा करने में सफ़ल रहे। यह उनके करियर का कुल सोलहवां टेस्ट शतक रहा।

ओपनिंग जोड़ी रही फेल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ़ अभ्यास मैच में शतक लगाने वाले मुरली विजय को यहाँ ओपन करने का मौका मिला। लेकिन वो केवल 11 रन का स्कोर बना मिचेल स्टार्क का शिकार बने।

murali vijay

वहीँ दूसरे छोर पर केएल राहुल को मौका मिला। जिन्होंने अभ्यास मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। आलम यह रहा कि राहुल, अपने स्कोर को दोहरे अंक तक भी पहुँचाने में विफल रहे। राहुल, केवल दो रन के स्कोर पर जोश हेज़लवुड द्वारा फेंकी गेंद पर ऑरोन फिंच को कैच थमा बैठे।

और पढें – हॉकी विश्व कप: भारत ने बेल्जियम को ड्रा पर रोका, क्वार्टर-फाइनल की राह हुई आसान

फ़िलहाल क्रीज़ पर मोहम्मद शमी खेल रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक शमी 9 गेंदों में एक चौके के साथ 6 रन बना चुके हैं। ख़ास बात यह है कि शमी का स्कोर, भारत के दो टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों से ज्यादा ही है। कल शमी और जसप्रीत बुमराह कोशिश करेंगे कि स्कोरकार्ड में कम से कम 20-30 रन जोड़ने में सफ़ल रहें।

यह भी पढें – t10crickets