pv sindhu

चीन के ग्वांगझू में चल रहे साल के सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट, वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पीवी सिन्धु ने खिताबी मुक़ाबले में जगह बना ली है. ग्रुप स्टेज में पीवी सिन्धु ने विश्व नंबर एक थाईलैंड की ताई जू यिंग पर जीत हासिल कर पूरे बैडमिंटन जगत को चौंका दिया था.

लेकिन फाइनल में पहुँचने के बाद भी सिन्धु पर ख़तरा मंडरा रहा है. क्योंकि यह सिन्धु का इस साल कुल छठा फाइनल मैच होने जा रहा है. पिछली पांच बार पीवी सिन्धु ख़िताबी मुक़ाबले तक तो पहुंची लेकिन ख़िताब उनसे दूर ही भागता रहा.

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किये पांच हज़ार रन

अब सिन्धु के पास सुनहरा मौका होगा कि वो साल का अंत तो कम से कम एक ख़िताब के साथ करें. सिन्धु ने सेमीफाइनल मुक़ाबले में थाईलैंड की रत्चानोक इन्तानोन को 21-16, 25-23 के स्कोर के साथ सीधे सेटों में मात दी.

समीर वर्मा को चोट के कारण मिली हार

sameer verma

दूसरी ओर पुरुष एकल स्पर्धा में युवा भारतीय शटलर, समीर वर्मा का अभियान, सेमीफाइनल में ही समाप्त हो गया. 68 मिनट तक चले मुक़ाबले में समीर वर्मा को चीन के शि यूकी के खिलाफ़ कड़े मुक़ाबले में 21-12, 20-22, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

समीर अच्छी स्थिति में दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन मैच के दौरान उन्हें बाएं हाथ में चोट लगी. इस कारण उन्हें खेलने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा.