Wednesday , February 20 2019
Breaking News
Home / WWE / सर्वाइवर सीरीज़ रिजल्ट: टीम रॉ ने टीम स्मैकडाउन को एक भी मैच में नहीं करने दी जीत दर्ज

सर्वाइवर सीरीज़ रिजल्ट: टीम रॉ ने टीम स्मैकडाउन को एक भी मैच में नहीं करने दी जीत दर्ज

सर्वाइवर सीरीज़ में एक बार फिर सभी भविष्यवाणियाँ ग़लत साबित हो गयी हैं। टीम रॉ ने टीम स्मैकडाउन पर विजय प्राप्त कर कुछ ऐसा रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है, जो शायद आने वाले कई सालों में टूट नहीं सकेगा। 5 ऑन 5 टैग-टीम मैच के अलावा स्मैकडाउन की कोई टीम जीत हासिल नहीं कर सकी।

उम्मीदें थी कि यहाँ ओवर-ऑल जीत स्मैकडाउन के हाथ लगने वाली है। लेकिन बैरन कॉर्बिन ने रणनीतियों पर सही तरीके से काम कर टीम रॉ को यहाँ जीत दिलाई है। कुल आठ मैच इस इवेंट में लड़े गए, जिनमें से एक WWE क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच रहा।

daniel bryan

इस आर्टिकल में आप देख सकते हैं एक ही नज़र में किस तरह टीम रॉ ने टीम स्मैकडाउन को एक भी मैच में जीत दर्ज नहीं करने दी। हालाँकि रोंडा राउसी बनाम शार्लेट मैच डिसक्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हुआ। शार्लेट ने स्टिक और स्टील चेयर का प्रयोग कर किया, जिससे रेफ़री शार्लेट को इस मैच से डिसक्वालीफाई करने पर मजबूर हो गया और रोंडा राउसी को विजेता घोषित किया गया।

और पढें – WWE की सबसे ख़ूबसूरत और हॉट डीवा रैसलर

सभी मैचों के परिणाम

पहला मैच: टैग-टीम(5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच)- ‘द उसोस’ ने  आख़िर में स्कॉट डॉसन और डैश वाइलडर(‘द रिवाइवल) की टीम को मात दे मैच पर कब्ज़ा जमाया।

दूसरा मैच: डीवा रेसलर(5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच)- एक-एक कर अन्य डीवा रेसलर एलिमिनेट होती गयी। आख़िर में नाया जैक्स ने आस्का को हरा इस मैच में जीत दर्ज की।

तीसरा मैच: सैथ रोलिंस ने शिन्सके नाकामुरा पर जीत हासिल की। यह इस इवेंट के जबरदस्त मैचों में से एक रहा।

और पढें – हॉकी वर्ल्ड कप 2018: भारत के पास होम-ग्राउंड पर विश्व-विजेता बनने का सुनहरा मौका

चौथा मैच: ‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन’ ने इस मैच में ‘द बार'(शेमस और सेज़ारो) को हरा जीत हासिल की। ‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन’ के मैनेजर, ड्रेक मेवरिक का इस मैच में पेशाब तक निकल गया था।

पाँचवा मैच: बडी मुर्फी ने मुस्तफ़ा अली को हरा WWE क्रूज़रवेट टाइटल डिफेंड किया।

छठा मैच: 5 ऑन 5 मेन्स एलिमिनेशन मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शेन मैकमेहन को हरा टीम रॉ को  सर्वाइवर सीरीज़ इवेंट में अजेय बढ़त दिलाई।

सातवां मैच: शार्लेट को स्टिक और स्टील-चेयर के प्रयोग के चलते मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसी के कारण  रोंडा राउसी को विजेता घोषित किया गया।

मेन इवेंट: उम्मीद के अनुरूप ब्रॉक लैसनर ने डेनियल ब्रायन पर एफ़-5 का प्रयोग कर जीत दर्ज की और टीम रॉ को जीत दिलाई।

About admin

Check Also

vince mcmahon

wwe पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, एक और रैसलर जा सकता है बाहर

वो कहते हैं न, ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के। यह कहावत …