murali vijay

युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, चोटिल होकर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस युवा विस्फोटक बल्लेबाज के बाहर के बाहर हो जाने से टीम की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। सवाल उठने लगे हैं कि कंगारू टीम के खिलाफ़ भारतीय टीम के लिए कौन सा बल्लेबाज ओपन करेगा?

कप्तान और टीम मैनेजमेंट के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। लेकिन टीम में बैकअप के तौर पर कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं जो पृथ्वी शॉ की जगह ले सकते हैं। मुरली विजय को एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन इस आर्टिकल में हम चर्चा करने जा रहे हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर जो शॉ की जगह ले सकते हैं आइए डालते हैं एक नजर।

यह भी पढें – नोवाक जोकोविच ने विश्व टेनिस रैंकिंग्स में रचा इतिहास

पार्थिव पटेल

parthiv patel

ऋषभ पन्त विकेट कीपिंग में लगातार विफ़ल हो रहे हैं। इसलिए टीम मैनेजमेंट को इस बाबत अवश्य विचार करना चाहिए कि पार्थिव, विकेट के पीछे खड़े हो ज़िम्मेदारी तो संभाल ही सकते हैं।

वहीँ पार्थिव पटेल पहले भी भारत के लिए पहले भी टेस्ट में ओपनिंग कर चुके हैं। आक्रामक हैं और अच्छी शुरुआत दिलाने में पूर्णतः सक्षम हैं।

और पढें –  हॉकी विश्व कप: भारत ने बेल्जियम को ड्रा पर रोका, क्वार्टर-फाइनल की राह हुई आसान

मुरली विजय

murali vijay

मुरली विजय इंग्लैंड में तो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके बाद उन्होंने अपनी काउंटी टीम, एसेक्स के लिए पांच परियों में तीन अर्द्धशतक और एक शतक जड़ा।

उन्होंने दर्शाया कि उन्हें ड्रॉप करना भारत की कितनी बड़ी भूल साबित हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ विजय का बल्ला हमेशा जमकर बरसता है। इसलिए मुरली विजय को कम से कम एक मौका तो मिलना ही चाहिए।

रोहित शर्मा

rohit sharma

क्रिकेट के छोटे प्रारूपों के शहंशाह कहे जाने वाले रोहित शर्मा को अभी तक टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ओपन करने का मौका नहीं मिला है। टेस्ट क्रिकेट में उन्हें एक मिडिल आर्डर बल्लेबाज बनाकर रख दिया गया।

मिडिल आर्डर में खेलते हुए अभी तक वो टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष ही करते दिखाई पड़े हैं। हो सकता है कि उन्हें यहाँ ओपन करने का मौका मिले, जिसे वो बिलकुल मिस नहीं करना चाहेंगे।

और पढें – हॉकी विश्व कप 2018: अर्जेंटीना और न्यूज़ीलैंड को रोमांचक मुकाबलों में मिली जीत